Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • शुक्रिया नैक, टीएमयू की डीन प्रो. मंजुला जैन असेसर नामित

शुक्रिया नैक, टीएमयू की डीन प्रो. मंजुला जैन असेसर नामित

शुक्रिया नैक, टीएमयू की डीन
प्रो. मंजुला जैन असेसर नामित

ग्रेट ऑनरः तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के इतिहास में फर्स्ट असेसर बनने का श्रेय डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन के नाम, देश की अंग्रेजी बिजनेस पत्रिका ट्रेडफ्लॉक में बतौर कवर स्टोरी मिली कवरेज, 10 मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन लीडर्स इन एजुकेशन इन इंडिया-2023 की सूची में रह चुकी हैं शामिल

 

उच्च शिक्षा में गुणवत्ता को परखने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था- नैक ने तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद को ग्रेट ऑनर दिया है। टीएमयू की डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन को अपनी सम्मानित टीम में बतौर असेसर नामित किया है। टीएमयू के इतिहास में नैक की टीम का हिस्सा बनने वाली वह पहली सदस्य हैं। मैनेजमेंट में पीएचडी डॉ. जैन को 25 साल का लंबा शैक्षणिक अनुभव है। करीब 20 से अधिक विदेश यात्राओं के संग-संग दर्जनों अवार्ड भी झोली में हैं। टीएमयू के आईआईसी की प्रेसीडेंट डॉ. जैन के लगभग 60 से अधिक नेशनल और इंटरनेशनल शोधपत्र और पेटेंट्स नाम हैं। इनके अलावा एआईसीटीई, यूजीसी के संग-संग फॉरेन यूनिवर्सिटीज़ के सहयोग से एफडीपी और वर्कशॉप के आयोजन के अलावा इनमें शिरकत भी कर चुकी हैं। एनईपी-2020 के क्रियान्वयन में आपका महत्वपूर्ण रोल है।

टीएमयू के कुलाधिपति श्री सुरेश जैन, जीवीसी श्री मनीष जैन,एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर श्री अक्षत जैन और मेंबर ऑफ गवर्निंग बॉडी सुश्री नंदिनी जैन कहतेे हैं, डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन का नैक की सम्मानित टीम में बतौर असेसर नामित होना यह साबित करता है कि टीएमयू क्वालिटी एजुकेशन के प्रति समर्पित है। टीएमयू के लिए यह गौरव के पल हैं। उन्होंने उम्मीद जताई, डीन एकेडमिक्स के डायनामिक लीडरशिप में यूनिवर्सिटी भविष्य में और भी नई उपलब्धियां हासिल करेगी। वीसी प्रो. वीके जैन और रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा ने प्रो. मंजुला जैन को संकल्पित और समर्पित शिक्षाविद बताते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की है। उल्लेखनीय है, टीएमयू की डीन एकेडमिक्स प्रो. जैन को देश की जानी-मानी अंग्रेजी बिजनेस पत्रिका ट्रेडफ्लॉक में बतौर कवर स्टोरी कवरेज मिल चुकी है। 10 मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन लीडर्स इन एजुकेशन इन इंडिया-2023 की सूची में शामिल रह चुकी हैं। प्रो. मंजुला को स्टुडेंट्स के लर्निंग एक्सपीरियंस में सुधार, इन्नोवेटिव टीचिंग मेथड और प्रोग्राम्स, यूनिवर्सिटी की वैश्विक और राष्ट्रीय रैंकिंग और प्रतिष्ठा को बढ़ाने, स्टुडेंट्स को परामर्श की सुविधा प्रदान करने, एकेडमिक एक्सीलेंस, रिसर्च एंड स्टुडेंट्स आउटकम्स के लिए उनके विज़न के लिए यह सम्मान मिला था। यह ग्रेट ऑनर मिलने के बाद प्रो. जैन कहती हैं, डीन एकेडमिक्स के रूप में हमेशा इन्नोवेटिव प्रोग्राम्स विकसित करना, रिसर्च को बढ़ावा देकर एंटरप्रोनियरशिप आधारित स्टुडेंट सेंटरिक वातावरण को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required