Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • महाकवि डॉ. प्रेमानंद सरस्वती को विश्व की सबसे महंगी खूबसूरत पुस्तक..

महाकवि डॉ. प्रेमानंद सरस्वती को विश्व की सबसे महंगी खूबसूरत पुस्तक..

विश्व साहित्यकार महासभा (प्रकाशन) पंजीकृत .इंदौर. म.प्र.भारत
मालवा निमाड़ साहित्यकार परिषद.इंदौर. म.प्र
अन्नपूर्णा कुटी 742 /2 भागीरथपुरा पुराने ट्रांसफार्मर के पास बोरिंग वाली गली
इंदौर452003 मध्य प्रदेश भारत मोबाइल नंबर 9424998240 “”शाईर, चित्रकार, महाकवि डॉ. प्रेमानंद सरस्वती को विश्व की सबसे महंगी खूबसूरत पुस्तक.. पंख..में प्रकाशित विश्व की सबसे सूक्ष्म और लंबी गजलें एवं विश्व की सबसे सूक्ष्म 135 पेंटिंगों के लिए 12 विश्व रिकॉर्ड अवार्ड प्राप्त मिले ।
अहिल्या की पावन नगरी मालवांचल मालवा निमाड साहित्यकार परिषद और विश्व साहित्यकार महासभा (प्रकाशन)पंजीकृत इंदौर .म.प्र.के संस्थापक शाईर चित्रकार महाकवि डॉ. प्रेमानंद सरस्वती के द्वारा लिखी गई,1,2,3,4,10,14,16,20,24,28,30,32अक्षरो की संसार की सबसे सूक्ष्म गजलों का फ़नपारा शोधग्रंथ ..पंख.. पुस्तक.. पंख को विश्व की सबसे खूबसूरत और महंगी पुस्तक के साथ ही ..पंख..में प्रकाशित विश्व की सबसे सूक्ष्म और लंबी सूक्ष्म ग़ज़ल लिखने के साथ संसार में सूक्ष्म सबसे अधिक 20,000 बीस हजार से अधिक अशआर(शेर)लिखने केलिए( 9)नो विश्व रिकॉर्ड अवार्ड क्रमश: (2)दो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड,( 2)दो वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड, दो(2) वेब वर्ल्ड रिकॉर्ड, तीन( 3)यूनिक यूनिवर्सल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड मिलने के साथ ही शाईर, चित्रकार महाकवि डॉ प्रेमानंद सरस्वती की शोध ग्रंथ संसार की सबसे सूक्ष्म गजलों की फ़नपारा कृति.. पंख.. दुनिया की सबसे खूबसूरत और महंगी पुस्तक है जो की चार अलग-अलग कलेवर डिजाइन में प्रकाशित हुई है पूरी रंगीन और इसकी कीमत 162000 रुपए भारत में है और भारत के बाहर 162000 पाउंड यूरो डॉलर है ।
के साथ ही ..विश्व की सबसे सूक्ष्म पेंटिंग मात्र 4 मि.मी की 6 पेंटिंग ,5 की मि.मी 6 पेंटिंग, 6 मि.मी की 10 पेंटिंग, 7 मि.मी की 13 पेंटिंग, 8 मि.मी की 20 पेंटिंग 9.मि.मी की 25 पेंटिंग के साथ ही कुल 135 पेंटिंग जिनमें 25 पेंटिंग वाटर कलर ब्रश द्वारा और 110 पेंटिंग स्केच बालकलर पेन द्वारा 15दिनो में 30 घंटों के अल्प समय में बनायी है,के विश्व रिकॉर्ड को भी क्रमश. वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड .वेब वर्ल्ड रिकॉर्ड. यूनिक यूनिवर्सल बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के तीन विश्व रिकॉर्ड अवार्ड मिले। जोकिआज तक शहर में इतने सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड आवार्ड सिर्फ चित्रकला और गजल के क्षेत्र में दुनिया में किसी को प्राप्त नहीं हुए हैं ,और यह इंदौर शहर के लिए बहुत ही गर्व की बात है, कि इस शहर में एक साहित्यकार जो की शाईरी के साथ कभी कभार चित्रकारी करके इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त करके शाईर, चित्रकार, महाकवि डॉ, प्रेमानंद सरस्वती पहले भी कई बार इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करके( 14)चोदह राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं। लंबे गीत ,कविता के लिए और सूक्ष्म पुस्तकों के लिए सूक्ष्म कविताओं के लिए। यह उपलब्धि इंदौर शहर के साथ ही मध्य प्रदेश और भारत के लिए बड़े गौरव की बात है शायर शायर चित्रकार महाकवि डॉ प्रेमानंद सरस्वती कि इस उपलब्धि पर संस्था व शहर के अनेक साहित्यकारों ने बधाई दी और कहा या बहुत ही गर्व और हर्ष की बात है साहित्य और चित्रकला के क्षेत्र में यह जानकारी डॉ. घनश्याम ठाकुर. डॉ लीला मोरे धूलधोए .गुरविंदरसिंह ने दी।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required