Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • प्रेरणा शिक्षाविद सम्मान हरिदास बड़ोदे ‘हरिप्रेम’ को मिला

प्रेरणा शिक्षाविद सम्मान हरिदास बड़ोदे ‘हरिप्रेम’ को मिला

जबलपुर – प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा हिंदी प्रचार प्रसार के साथ विभिन्न क्षेत्रों में प्रेरणादायक कार्य कर रहे पत्रकार, शिक्षाविद, कलमकार व समाजसेवियों को निरंतर सम्मानित करने का काम कर रही है जिससे समाज में नव जागृति पैदा हो और इस दिशा में लोगों को काम करने की प्रेरणा मिल सके।

डॉ गुंडाल विजय कुमार, प्रदीप मिश्र अजनबी, डॉ हरेंद्र हर्ष, डॉ लाल सिंह किरार के सतत प्रयासों से प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा अपने हिंदी प्रचार का काम कर रही है और इन कार्यों के दौरान समाज के हर वर्ग से संवाद भी बनाए हुए हैं जिससे भविष्य में और बेहतर किया जा सके। कवि संगम त्रिपाठी ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि इसी तारतम्य में हरिदास बड़ोदे ‘हरिप्रेम’ आमला बैतूल को शिक्षाविद सम्मान 2024 प्रदान किया गया। हरिदास बड़ोदे ‘हरिप्रेम’ शिक्षण कार्य से जुड़े हैं व जरुरत मंद बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करते हैं साथ ही हिंदी साहित्य के लेखन एवं प्रचार प्रसार में संलग्न हैं।
प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा के प्रेरणा स्त्रोत डाॅ धर्म प्रकाश वाजपेयी, डॉ शिवशरण श्रीवास्तव अमल , राजकुमारी रैकवार राज, गणेश श्रीवास्तव प्यासा जबलपुरी, अजय पांडेय, संतोष कुमार पांडेय, रामगोपाल जाटव विद्रोही, के. एवं. सोनी विनोदी आदि ने बधाई दी है।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required