Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो टीम महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो टीम महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो टीम महत्वपूर्ण बैठक संपन्न
औरंगाबाद 2/8/24
औरंगाबाद शहर के श्री कृष्ण सभाघर हॉल में एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो टीम की संगठन समीक्षणात्मक बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय संयुक्त निर्देशक अभिजीत कुमार, सत्यानंद कुमार, राष्ट्रीय मुख्य सचिव मनीष कुमार शरण, राष्ट्रीय सहायक निदेशक अविनाश कुमार, राष्ट्रीय संगठन सचिव आदित्य श्रीवास्तव शामिल हुए, पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने की रक्षा के संकल्प हेतु अतिथियों को वृक्ष भेट कर उनका स्वागत एवं अभिवादन किया गया।
अभिजीत कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मेलन कार्यक्रम की तैयारी हेतु औरंगाबाद में यह समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई है, यह वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का पदभार औरंगाबाद जिले को इकाई को केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा दी गई है, 21 अगस्त को भगवान भास्कर की नगरी औरंगाबाद में विभिन्न प्रांतो के अधिकारी एक साथ भ्रष्टाचार अत्याचार जैसे अभिशाप के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करेंगे, ताकि एक स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके। संगठन के राष्ट्रीय सचिव आदित्य श्रीवास्तव ने बताया कि 21 अगस्त को संगठन के द्वारा राष्ट्रीय सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं इस कार्यक्रम में सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट करने वाले लोगों को एवं किसी भी क्षेत्र में जैसे शिक्षा,खेल साहित्यिक, संगीत, नृत्य, स्वास्थ्य, चित्रकला जैसे अन्य विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रतिभावान व्यक्तियों को राज्य स्तर पर चयनित कर उन्हें सर्वोच्च उत्कृष्ट सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में लगभग 22 राज्य से पदाधिकारी शामिल होंगे। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर राज्य मंत्री प्रशासनिक अधिकारी एवं समाज के कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारी में औरंगाबाद की टीम पूरी तरह लग गई है, औरंगाबाद के भी कई प्रतिभावान नाम चयनित किया जा रहा है जो 21 अगस्त को अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया जाएगा। विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों के लिए बिहार की मूलभूत प्रचलन को प्रदर्शनी के माध्यम से दर्शाया जाएगा। सत्यानंद एवं मनीष शरण ने संयुक्त रूप से बताया कि संगठन 21 अगस्त को भ्रष्टाचार जैसे अभिशाप को समाप्त करने के लिए एक साथ संकल्प लेगी। संगठन आज भ्रष्टाचार जैसे अभिशाप के खिलाफ 22 राज्यों में लगभग सुचारू रूप से काम कर रही है, हमारी संगठन भ्रष्टाचार अत्याचार जैसे लिप्त विभागीय तंत्रो के खिलाफ काम करती है, यदि सुंदर और सभ्य समाज का निर्माण करना है तो भ्रष्टाचार जैसे दीमक के खिलाफ हम सबको आवाज उठाने की जरूरत है तभी एक अच्छे समाज का निर्माण हो सकता है।
अविनाश सिंह ने कहा किए 21 अगस्त को उत्कृष्ट प्रतिभावान धनी लोगों को सम्मानित करने का मूल उद्देश्य है उनके अंदर छिपी प्रतिभा का सम्मान करना और उन्हें प्रोत्साहित करना यदि ऐसे लोगों का प्रोत्साहित किया जाए तो निश्चित रूप में वह कहावत फिर से चीरतार्थ होगी होनहार बिरवान के होत चिकने पात लोगों की छिपी प्रतिभा के माध्यम से ही भारत का फिर से गौरव विश्व पटल पर बढ़ेगा यह अपने समाज का और देश का नाम रोशन करेंगे। संगठन के उत्कृष्ट पदाधिकारी को भी सम्मानित किया जाएगा जो बेहतर कार्यों के माध्यम से समाज का सहयोग करने का काम किए हैं।
इस मौके पर जिला प्रभारी ओमप्रकाश, जिला निरीक्षक पदाधिकारी रणवीर सिंह, जिला सचिव सुमित सिंह, अनिल कुमार, निखिल सिंह, अमर कुमार, अनुपम राज, रंजीत राज, अजीत कुमार, सुनील सिंह, अन्य कई लोग मौजूद थे।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required