Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • गंभीर चिंतनीय विषय.. आप सभी जरूर गौर करें

गंभीर चिंतनीय विषय.. आप सभी जरूर गौर करें

गंभीर चिंतनीय विषय.. _आप सभी जरूर गौर करें_
“””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””
आए दिन बहन बेटियों के साथ हो रहे जघन्य कुकृत्य अपराधो के दृष्टिगत अपराधियों को सऊदी अरब सरकार की तर्ज पर त्वरित कठोर सजा मुकर्रर करने हेतु भारत सरकार को कानून बनाने पर बल देना चाहिए । तभी इस प्रकार के अपराध पर पूर्ण नियंत्रण हो सकेंगे।

घोर कलुषित वातावरण में अब बालक बालिका बहन भाई के भावना तले एक छत के नीचे पढ़ने, पढ़ाने का माहौल नहीं रहा। अश्लील भोजपुरी, हिंदी गाने फिल्मों के प्रभाव भी सामाजिक परिवेश पर गहरा नकारात्मक प्रभाव डाला है। अश्लीलता फैलाने वाले जीतने भोजपुरी, हिंदी के कुकलाकार पोर्न स्टार है इन पर त्वरित प्रतिबंध लगाना चाहिए तथा अबतक जितना अश्लील सामग्री इंटरनेट के माध्यम से वायुमंडल में तैर रहा है उसे डिलीट कराते हुए उन पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाना चाहिए। असल में कामवासना उत्तेजित करने वाले गाने चलचित्र के प्रभाव के कारण महिलाओं बालिकाओं पर कुछ मनचले, घृणित किस्म के गंदे विचार वाले लड़को की कुदृष्टि स्वाभाविक बनी रहती है।

भविष्य के आशकाओं के दृष्टिगत बालिकाओं को केवल बालिका वाले ट्यूशन, कोचिंग सेंटर, स्कूल, कॉलेज में ही भेजें। संभव हो सके तो घर के कोई सदस्य महिलाओं बालिकाओं को स्कूल छोड़ने, वापस लाने जाया करें।

*डॉ. अभिषेक कुमार*
साहित्यकार व विचारक
www.dpkavishek.in

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required