Search for:

टीएमयू और अथर्वा के बीच एमओयू

टीएमयू और अथर्वा के बीच एमओयू

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल साइंस अथर्वा की साइंसिस्ट डॉ. नेहा गुप्ता और श्रीमती रीता कुमारी ने पुशिंग द बाउंडरीज़ कटिंग ऐज इंस्ट्रुमेंटेशन इन फॉरेंसिक साइंस पर दिया व्याख्यान

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल साइंस के फॉरेंसिक साइस विभाग और अथर्वा लेबोरेट्रीज़ प्रा. लि., नोएडा के बीच एमओयू साइन हुआ है। टीएमयू की ओर से रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा, जबकि अथर्वा लेबोरेट्रीज़ की ओर से अथर्वा के चेयरमैन श्री संदीप जिंदल ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन, प्रिंसिपल प्रो. नवनीत कुमार, डॉ. रूचि कांत, एचओडी श्री रवि कुमार की भी उल्लेखनीय भूमिका रही। एमओयू के तहत टीचिंग, ट्रेनिंग, प्लेसमेंट, रिसर्च, कन्सल्टेंसी और एक्टिविटी को लेकर सहमति बनी है। इस मौके पर अथर्वा की साइंसिस्ट डॉ. नेहा गुप्ता और श्रीमती रीता कुमारी ने पुशिंग द बाउंडरीज़ कटिंग ऐज इंस्ट्रुमेंटेशन इन फॉरेंसिक साइंस पर व्याख्यान भी दिया। लेक्चर के दौरान सवाल-जवाब का दौर भी चला। इससे पहले अथर्वा के चेयरमैन श्री संदीप जिंदल, साइंसिस्ट डॉ. नेहा गुप्ता, श्रीमती रीता कुमारी पैरामेडिकल के प्रिंसिपल प्रो. नवनीत कुमार, एचओडी श्री रवि कुमार, डॉ. रूचि कांत आदि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। प्रिंसिपल प्रो. नवनीत कुमार ने स्वागत भाषण, जबकि फॉरेंसिक के एचओडी श्री रवि कुमार ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

एमओयू के तहत टीएमयू के स्टुडेंट्स और फैकल्टीज़ को अथर्वा की ओर से ट्रेनिंग की सुविधा दी जाएगी। रिसर्च और डवलपमेंट को लेकर साथ-साथ कार्य करेंगे। इसके साथ-साथ स्टुडेंट्स के लिए कन्सल्टेंसी एक्टिविटी और प्लेसमेंट के नए मार्ग भी खुलेंगे। अथर्वा की साइंसिस्ट डॉ. नेहा गुप्ता और श्रीमती रीता कुमारी ने पुशिंग द बाउंडरीज़ कटिंग ऐज इंस्ट्रुमेंटेशन इन फॉरेंसिक साइंस में सैंपल परीक्षण की तकनीकों जैस- जीसी, एचपीएलसी, आईसीपीएमएस, फॉरेंसिक और माइक्रोबायोलॉजी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उल्लेखनीय है, अथर्वा वेस्ट यूपी की प्रतिष्ठित लैबों में से एक है। यह लैब एनएबीएल, बीआईएस, टीईसी, सीई मार्किंग, डीएसआईआर, आरडीएसओ से प्रमाणित है। अथर्वा लैब केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, फूड एंड माइक्रोबॉयोलॉजी, लेदर एंड फुटवियर के क्षेत्र में टेस्टिंग करती है। इस मौके पर पैरामेडिकल के श्री हिमांशु यादव, श्री आकाश चौहान, श्रीमती अंशिका श्रीवास्तव, श्रीमती सुकीर्ति के संग-संग फॉरेंसिक साइसं के 80 छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। संचालन श्री आकाश चौहान ने किया।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required