Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • चिकित्सक विहीन चिकित्सालय में तत्काल चिकित्सक की नियुक्ति की मांग को लेकर नगसर हाल्ट, जिला -गाजीपुर में मिशन जामवंत से हनुमान जी द्वारा बजाया गया ताली-थाली –

चिकित्सक विहीन चिकित्सालय में तत्काल चिकित्सक की नियुक्ति की मांग को लेकर नगसर हाल्ट, जिला -गाजीपुर में मिशन जामवंत से हनुमान जी द्वारा बजाया गया ताली-थाली –

गाजीपुर जिला अंतर्गत नगसर हाल्ट थाना एवं रेलवे स्टेशन के निकट न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगभग तीन वर्ष से कोई चिकित्सक नहीं है। मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला जो प्रत्येक रविवार को लगता है। उसमें भी कोई चिकित्सक की मौजूदगी नहीं होती। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से आग्रह करने पर वो स्टाप की कमी का रोना रोते हैं। उक्त क्षेत्र में कहीं कोई योग्य सरकारी या निजी चिकित्सक या अस्पताल, नर्सिंग होम के अभाव में मरीजों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। यहां पर तीन वर्ष पूर्व भी जो चिकित्सक की नियुक्ति होती थी।उनको अधिकतर समय जिला चिकित्सालय में ही सेवा कार्य लिया जाता था।
उक्त समस्या के समाधान के लिए अध्यात्मिक, साहित्यिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समस्याओं के समाधान के लिए खादी ग्रामोद्योग बोर्ड दिल्ली के पूर्व सचिव, फैजाबाद के पूर्व कमिश्नर, सुल्तानपुर, गाजीपुर के जिलाधिकारी एवं मिशन जामवंत से हनुमान जी के संस्थापक/प्रमुख संयोजक डॉ.कमल टावरी, राष्ट्रीय संयोजक सूर्य कुमार सिंह के दिशा-निर्देशन में समस्याओं के शीघ्र समाधान के क्रम में मरीजों के हितार्थ प्रदेश संयोजक कवि इंद्रजीत तिवारी निर्भीक के नेतृत्व में जिला संयोजक डॉ.विजय नारायण तिवारी, जिला प्रभारी कुंजबिहारी राय एवं सह संयोजक पवन कुमार तिवारी ने उक्त चिकित्सालय के समक्ष ताली-थाली वादन पूर्वक मुख्यमंत्री,उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य चिकित्साधिकारी से आग्रह करते हुए सीएससी. रेवतीपुर प्रभारी डा.अमर सिंह एवं नगसर हाल्ट थाना प्रभारी के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित कर तत्काल चिकित्सक की नियुक्ति की मांग की गयी।
उक्त अवसर पर क्षेत्रीय नागरिकों में मिडिया के समक्ष परशुराम राय, उज्जवल तिवारी,शिवांश तिवारी हर्ष,डब्बू तिवारी, विश्वास तिवारी पल्लू, बिट्टू, शिवम्,कवि विनय पाण्डेय बहुमुखी, धनु पाण्डेय, त्रिलोकी नाथ मिश्र, रामगोपाल तिवारी लड्डू सहित अनेकों लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक की नियुक्ति नहीं होने पर अपना आक्रोश जताया।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required