Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • बालकिशन की बगिया में शरदोत्सव पर काव्यगोष्ठीऔर सम्मान समारोह

बालकिशन की बगिया में शरदोत्सव पर काव्यगोष्ठीऔर सम्मान समारोह

बालकिशन की बगिया में शरदोत्सव पर काव्यगोष्ठीऔर सम्मान समारोह

नरसिंहपुर.. शरदोत्सव पर वरिष्ठ जन परिषद नरसिंहपुर की ओर से झिरना स्थित बालकिशन की बगिया में गरीमामयी काव्य गोष्ठी व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें श्रैष्ट रचनाकारों के गीत गजल दोहे छंद सहित शानदार कविताएं श्रोताओं को सुनने मिली । गीतकार कृष्ण कांत चौबे ने मां सरस्वती की वंदना के साथ ही राम नाम का यशोगान यूं किया..राम एक नाम नहीं राम महामंत्र है,राम का न आदि अंत,राम चिर अनंत है। गुरुवर अशोक त्रिपाठी ने अपने काव्य पाठ से आयोजन में समा बांधा वहीं शरद का खूबसूरत चित्रण यूं किया..
पूनम का हो चांद शरद की छटा निराली,वो होठ गुलाबी रूप कमल,पढ़ लेंगे हम।कविवर कुंजबिहारी यादव ने.. शरद ऋतु लागे अतिपावन,राधा कृष्ण मिलन मनभावन, कविता से सभी को आनंदित किया।कवि बहादुर पटेल ने.. कान्हा तुम्हारी बांसुरी किसका पुकारे नाम रे,..तरून्नम में गुनगुनाकर श्रोताओं को भावविभोर किया। कविवर डा.विवेक सक्सेना ने एक ओर सरस रोचक संचालन किया तो दूसरी ओर कविता के सुमधुर भाव यूं दिये..बात है ये खास कोई आम नहीं है,उनके बिना हमारा कोई नाम नहीं है,अवधपुरी में बोले राम लखन से,माता पिता से बढ़के कोई धाम नहीं है। गीतकार सतीश तिवारी सरस ने शरदोत्सव पर भावपूर्ण दोहे एवं कुण्डलिया छंद सुनाकर गरिमामय प्रस्तुति दी।पं.सी बी शर्मा ने उजला उजला हास्य तो डा.महेश त्रिपाठी ने सगुण रुप पुरषोत्तम राम पर अपनी काव्य अभिव्यक्ति दी।आयोजन समिति से पं.गणेश कुमार चतुर्वेदी ने कवियों का स्वागत सम्मान और नागरिक अभिनंदन किया ।
पं.सी बी शर्मा ने सुमधुर भजन प्रस्तुत किये।पं.गणेश कुमार चतुर्वेदी, दामोदर दास गोस्वामी एवं पं.एम एल हरदेनिया ने शरदोत्सव पर अपने विचार व्यक्त किये।आयोजन में बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थित थे।

 

 

शर्मा दिनेश श्

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required