Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • जन सहयोगी इंटर कॉलेज पृथ्वीपुर इटावा में राष्ट्रीय खेल दिवस पर सर्व कल्याण हेतु हवन अनुष्ठान के बाद बालीबाल प्रतियोगिता आयोजन हुआ।

जन सहयोगी इंटर कॉलेज पृथ्वीपुर इटावा में राष्ट्रीय खेल दिवस पर सर्व कल्याण हेतु हवन अनुष्ठान के बाद बालीबाल प्रतियोगिता आयोजन हुआ।

जन सहयोगी इंटर कॉलेज पृथ्वीपुर इटावा में राष्ट्रीय खेल दिवस पर सर्व कल्याण हेतु हवन अनुष्ठान के बाद बालीबाल प्रतियोगिता आयोजन हुआ।
भगवान् दास शर्मा ‘प्रशांत’
संवाददाता इटावा।
मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर देश राष्ट्रीय खेल दिवस मना रहा है। हर साल भारत में 29 अगस्त का दिन राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है इस दिन हॉकी के करिश्माई खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ।हॉकी के इस दिग्गज खिलाड़ी को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि देने के मकसद से भारत सरकार ने सन 2012 से उनकी जन्म तिथि पर राष्ट्रीय खेल दिवस मनाने की घोषणा की थी।
समारोह की शुरुआत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री आशुतोष बघेल ने मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए।
इस दिन विद्यालय परिसर मे ‘सर्व जन सुखाय, सर्व जन हिताय’ विशेष पूजा अर्चना के बाद हवन का भी आयोजन किया गया।
इस अवसर पर सीनियर बच्चों के बीच खेले गए वॉलीबॉल मैच में दोनों ही टीम बराबर रहीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में पीटीआई श्री विमल कुमार,श्री अजय कुमार अवस्थी, श्री जमोहन् श्री भगवान् दास शर्मा ‘प्रशांत’, श्री जितेंद्र नाथ आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required