Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू: फर्स्ट लेडी

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू: फर्स्ट लेडी

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू: फर्स्ट लेडी

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की ओर से ऑडी में कल्चरल इवेंट- नवरंग 3.0 में एजुकेशन स्टुडेंट्स ने अपने हुनर से सभी अतिथियों और साथियों का जीता दिल

ख़ास बातें
कल्चर इवेंट नवरंग 3.0 में श्रीमती ऋचा जैन की भी रही उल्लेखनीय मौजूदगी
डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन ने बताईं, शिक्षकों में क्या होनी चाहिएं विशेषताएं
डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह ने अतिथियों को भेंट किए तुलसी के पौधे
नवरंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में बीएलएड की टीम सर्वोच्च अंक के संग रही अव्वल

 

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद की फर्स्ट लेडी श्रीमती वीना जैन ने कहा, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन का सांस्कृतिक प्रोग्राम नवरंग 3.0 भारतीय संस्कृति की खुशबू से सराबोर है। नवरंग प्रोग्राम में विभिन्न राज्यों की संस्कृति के रंग हमेशा साफ झलकते हैं। नवरंग जैसे कल्चरल प्रोग्राम्स के जरिए स्टुडेंट्स एक दूसरे की संस्कृति को परस्पर समझते हैं और आत्मसात करते हैं। वह तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की ओर से ऑडी में आयोजित कल्चरल इवेंट- नवरंग 3.0 में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थीं। श्रीमती ऋचा जैन की भी समारोह में उल्लेखनीय मौजूदगी रही। फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की सीनियर फैकल्टी डॉ. कल्पना जैन ने फर्स्ट लेडी को तुलसी का पौधा भेंट किया। श्रीमती ऋचा जैन समेत सभी अतिथियों को डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह ने तुलसी के पौधे उपहार स्वरूप दिए गए। इससे पूर्व लॉ कॉलेज के डीन प्रो. हरबंश दीक्षित, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह, विल्सोनिया कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल श्रीमती ज्योतिका सिंह, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की प्राचार्या प्रो. रश्मि मेहरोत्रा, नर्सिंग कॉलेज की डीन प्रो. एसपी सुभाषिनी, मुख्य लाइब्रेरियन डॉ. विनीता जैन, लॉ कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसके सिंह, ज्वाइंट रजिस्ट्रार, टीएमयू डॉ. अलका अग्रवाल, श्रीमती मोहिनी गर्ग, श्रीमती गुरमीत कौर, आदि ने ऑडी में मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके नवरंग का शुभारम्भ किया।

बीएलएड की छात्रा वैष्णवी की गणेश वंदना से कार्यक्रम का शंखनाद हुआ। फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की ओर से कल्चरल इवेंट- नवरंग 3.0 में भावी शिक्षकों ने अपने हुनर से सभी अतिथियों और साथियों का दिल जीत लिया। डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन, डॉ. कल्पना जैन, सीटीएलडी के डायरेक्टर प्रो. आरएन कृष्णिया की भी नवरंग में गरिमामयी मौजूदगी रही। संचालन फैकल्टी डॉ. नम्रता जैन ने किया। डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन ने ‘एक शिक्षक मे क्या विशेषताएं होनी चाहिए’ पर विस्तार से प्रकाश डाला। फैकल्टी ऑफ एजुकेकशन के स्टुडेंट्स ने कल्चर इवेंट नवरंग- 3.0 में एक से बढ़कर एक मनमोहक प्रस्तुति देकर प्रोग्राम को अविस्मरणीय बना दिया। बीएलएड की टीम सर्वोच्च अंक प्राप्त करके अव्वल रही। नवरंग- 3.0 में बीएससी-बीएड के छात्र-छात्राओं ने ‘अनेकता में एकता’ पर अपना नृत्य प्रस्तुत किया। बीएलएड के छात्र-छात्राओं ने ‘ऩए भारत का विकास’, जबकि बीएड., एमएड के छात्र-छात्राओं ने ‘नारी शक्ति’ एवम् बीए-बीएड के स्टुडेंट्स ने ‘अतुल्य भारत’ की प्रस्तुति पर सभी का मन मोह लिया। अंत में प्रो. रश्मि मेहरोत्रा ने सभी अतिथियों और प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में फैकल्टी ऑफ एजुकेशन के एचओडी- डॉ. अशोक लखेरा, डॉ. विनोद जैन, डॉ. रत्नेश जैन, एआर श्री दीपक मलिक के संग-संग बीएड, एमएड, बीएससी-बीएड, बीएलएड, बीए-बीएड के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required