Search for:
  • Home/
  • देश/
  • डॉ गुंडाल विजय कुमार को आइकॉनिक एक्सलेंस 2023 पुरस्कार मिला

डॉ गुंडाल विजय कुमार को आइकॉनिक एक्सलेंस 2023 पुरस्कार मिला

हैदराबाद – डब्लू आर ग्रुप ने आइकाॅनिक एक्सीलेंस अवार्ड 2023 मुंबई में आयोजित किया जो कि फिल्म व टी वी कलाकारों को पुरस्कृत करती है किन्तु यह हर्ष की बात है कि प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा के सलाहकार डॉ गुंडाल विजय कुमार को भी पुरस्कृत कर सम्मान प्रदान किया गया जो ऐतिहासिक है व एक अहिंदी भाषी के काम को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली जो कि प्रेरणादाई है इससे हिंदी भाषियों को सीख लेनी चाहिए। इसमें प्रमुख बॉलीवुड कलाकार और देश से कई महान पुरुषों को अवार्ड प्रदान किया गया है।
पुरस्कार कार्यक्रम में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी संदीप पाटिल जी मुख्य अतिथि के रूप में शमिल हुए ।
अहिन्दी प्रान्त में हिंदी प्रचार करने के लिए व हिंदी सेवा के लिए डॉ गुंडाल विजय कुमार को ये पुरस्कार मिला है।
संदीप पाटिल जी ने कहा है कि हिंदी को राष्ट्रभाषा का दर्जा दिलाने के लिए प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा अच्छा कार्य कर रही है। समारोह में प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा के संस्थापक कवि संगम त्रिपाठी जी को बधाई दी है। डॉ गुंडाल विजय कुमार को अहिन्दी प्रान्त में हिंदी प्रचार करने के लिए प्रशंसा की।
इस कार्यक्रम में बॉलीबुड से विक्की रत्नानी शेफ, शाइनी दोसी एक्टर, रोहित सवगौर एक्टर, करणवीर बोहरा एक्टर, ईशा डियोल एक्टर, आशेलेशा सावंत एक्टर, महिमा मखावना एक्टर, मर्जी पेस्टोंजी कोरियोग्राफर, नंदिता माहतानी फैशन डिजाइनर बॉलीवुड, पार्थ संतान एक्टर, माहिरा शर्मा एक्टर, लाता सभरवाल एक्टर , सुम्बुल थोखिर खान एक्टर इन सभी बॉलीवुड एक्टर को और देश भर से कुछ महान पुरुषों को भी पुरस्कार मिला है।
डॉ गुंडाल विजय कुमार ने कहा कि है मेरा लक्ष्य है हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने और अपने प्रान्त में हिंदी बोली को 80% तक जनता पहुंचाना है। यही मेरा लक्ष्य है। मेरे माता पिता , परिवार और मेरा गुरु कवि संगम त्रिपाठी जी को प्रणाम करता हूं। इन लोगों की सहायता से ये पुरस्कार मिला है।
डॉ गुंडाल विजय कुमार को इस उपलब्धि पर डाॅ धर्म प्रकाश वाजपेयी, डॉ हरेंद्र हर्ष, प्रदीप मिश्र अजनबी, राजकुमारी रैकवार राज, श्री गणेश श्रीवास्तव प्यासा जबलपुरी आदि ने बधाई दी है।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required