Search for:

माटी की महक , शिक्षा की चहक

माटी की महक , शिक्षा की चहक

एलुमनी मीट का सफल परिणाम।

सैंकड़ों मील दूर से कर रहे हैं अपने बचपन के स्कूल को सहयोग
——————————————————
पिण्डवाड़ा(सिरोही, राजस्थान)- पिण्डवाड़ा के नांदिया गांव में नियुक्त शिक्षक और बारां जिले के ठूँसरा गाँव के मूलनिवासी एवं राउमावि ठूंसरा के पूर्व छात्र श्री गुरुदीन वर्मा सुपुत्र स्वर्गीय श्री घांसीलाल जी बैरवा ने अपनी मातृभूमि के विद्यालय के छात्रों को डिजिटल लर्निंग से जोड़ने के लिए अपनी सुपुत्री मिहीका वर्मा के जन्मदिन के उपलक्ष पर एक 40 इंच स्मार्ट टेलीविजन विद्यालय को भेंट किया है। श्री वर्मा अभी सिरोही में रहते हैं अतः उन्होंने यह टीवी अपने परिजनों व मित्रों के माध्यम से विद्यालय को भेंट की है।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति की और से उनके परिजनों और मित्रों का अभिनंदन किया गया साथ ही भामाशाह बनकर शिक्षा में योगदान के लिए गुरुदीन वर्मा जी का आभार प्रकट किया गया। एसडीएमसी सचिव जय प्रकाश शर्मा ने बताया कि श्री गुरुदीन वर्मा एक अच्छे शिक्षक के साथ साथ अच्छे साहित्यकार भी हैं जिनकी 2000 से ज्यादा रचनाएं प्रकाशित हो चुकी है तथा देश-विदेश से 200 से भी अधिक पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। वे वास्तव में शिक्षा रत्न हैं जो अपनी जड़ों से जुड़े होकर अपने गांव के छात्रों के हित का सोच रहे हैं। ज्ञात हो वर्मा ने इस स्कूल के अतिरिक्त अपने कार्यस्थल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नांदिया के लिए भी उनकी बेटी के जन्मदिन पर एक स्मार्ट टीवी भेंट की है।
इस अवसर पर गुरुदीन जी के भाई लोकेश बैरवा,प्रहलाद बैरवा, जीजाजी भैरूलाल बैरवा समेत विद्यालय के शिक्षक राजेश मीणा, सावित्री मीणा, प्रेमशंकर मीणा, प्रेमलता मीणा , रामरतन मालव, गोमती, रितु बाला, नगीना कुमारी आदि उपस्थित रहे। बच्चों ने नई टीवी पाकर प्रसन्नता व्यक्त की।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required