Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • डॉ0 बेटी के लिए इटावा में कैंडल मार्च व अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर समाज के बुद्धिजीवियों ने दोषी को जल्द फांसी दिये जाने की मांग की*। भगवान् दास शर्मा’प्रशांत’ संवाददाता इटावा।।

डॉ0 बेटी के लिए इटावा में कैंडल मार्च व अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर समाज के बुद्धिजीवियों ने दोषी को जल्द फांसी दिये जाने की मांग की*। भगवान् दास शर्मा’प्रशांत’ संवाददाता इटावा।।

डॉ0 बेटी के लिए इटावा में कैंडल मार्च व अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर समाज के बुद्धिजीवियों ने दोषी को जल्द फांसी दिये जाने की मांग की*।
भगवान् दास शर्मा’प्रशांत’ संवाददाता इटावा।।

आए दिन बहन, बेटियों के साथ बढ़ते दुष्कर्म से व्यथित होकर डॉक्टर बेटी को न्याय दिलाने को नगर के सभी सामाजिक संगठनों से जुड़े जागरूक नागरिक, प्रबुद्ध वर्ग, महिलाएं व बच्चे आगे आए।
कोलकाता में डॉक्टर बेटी के साथ हुए रेप कांड व नृशंस हत्या के विरोध में जागरूक इटावा वासियों द्वारा आज शाम बलराम सिंह चौराहा से मौन कैंडल मार्च प्रारम्भ होकर पक्का तालाब पर समाप्त हुआ जिसमें पट्टिकाओं के माध्यम से कोलकाता कांड पर आक्रोश व्यक्त करते हुए विरोध हुआ व उस बेटी के साथ न्याय की माँग की गयी तत्पश्चात पक्का तालाब पर राष्ट्रीय ध्वज तले एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित हुई, जिसमें सभी ने उस बच्ची को अपनी अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की।
समाजसेवियों ने कहा कि हमे बड़ी ही शर्म उस समय महसूस होती है जब हम कहीं किसी स्थान पर किसी बेटी के साथ दुष्कर्म की खबर को सुनते हैं, आधी आबादी के साथ निरंतर बढ़ती घटनाएं हमारे मन मस्तिष्क को झकझोर जाती हैं।
समाज का कितना नैतिक व चारित्रिक पतन हो चुका है इस गंभीर विषय पर हम सभी को चिंतन करने की आवश्यकता है। दुर्भाग्य हैं कि हम बेटियों के मामलों में भी राजनीति करना नहीं छोड़ पाते उसमें हम धर्म, जाति, क्षेत्र का भेद करना आखिर कब बन्द करेगें। *यक्ष प्रश्न हैं कि यह हैवानियत आखिर कहां जाकर रुकेगी! आखिर कब हमारी बहन, बेटियों को सुरक्षित वातावरण मिल पायेगा! कब इस देश में कोई महिलाओ व बेटियों की सुरक्षा को ठोस कानून बन पायेगा*!
आज हम सभी इसीलिए एकत्रित हुए हैं कि इस देश मे महिला व बेटियों की सुरक्षा की बाते तो बहुत होती हैं किन्तु उनकी सुरक्षा शून्य हैं। भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए व्यापक चर्चा के बाद ठोस कानून को बनाकर उसे अमल में लाने की जरूरत हम सभी महसूस कर रहे हैं ताकि हमारे समाज की बहन, बेटियाँ सुरक्षित वातावरण में जीवन जी सके।
इसके साथ ही इस तरह के जघन्य अपराध के दोषियों को कठोर से कठोर सजा शीघ्र मिलनी चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति कभी कहीं पर भी न हों।
इस मौन कैंडल मार्च व श्रद्धांजलि सभा में अनेकों सामाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक, अधिवक्ता, प्रबुद्ध जागरूक नागरिक व विभिन्न संगठनो से जुड़े लोग, जनसामान्य नगरवासी, महिलाएं व विद्यार्थी आदि शामिल रहे।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required