Search for:
  • Home/
  • क्षेत्र/
  • “अभाविप की ध्येय यात्रा” कार्यक्रम हुआ संपन्न 76 की हुई एबीवीपी – विद्यार्थियों में दिखा उत्साह।

“अभाविप की ध्येय यात्रा” कार्यक्रम हुआ संपन्न 76 की हुई एबीवीपी – विद्यार्थियों में दिखा उत्साह।

दिनांक – 10 जुलाई 2024

“अभाविप की ध्येय यात्रा” कार्यक्रम हुआ संपन्न

76 की हुई एबीवीपी – विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 76 वे स्थापना दिवस के सुअवसर पर अभाविप जबलपुर महानगर के द्वारा “अभाविप एक ध्येय यात्रा” कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में गेल इंडिया लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक श्री अखिलेश जैन जी, मुख्य वक्ता अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री शालिनी वर्मा जी एवं प्रांत मंत्री श्री माखन शर्मा जी की गरिमामय उपस्थिति में हुआ ।
कार्यक्रम में जबलपुर शहर के समस्त महाविद्यालयों से सैंकड़ों की संख्या में विद्यार्थी गण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने माँ सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्पार्पण कर किया।
विद्यार्थियों को उद्बोधन देते हुए श्री अखिलेश जैन ने स्वावलंबी भारत एवं वोकल फॉर लोकल की परिकल्पना छात्रों से साझा की एवं युवाओं से आवाहन किया की वे भारत के आत्मनिर्भर बनने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायें एवं विद्यार्थी परिषद के द्वारा किए गए राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए योगदान का स्मरण किया।
अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री कु.शालिनी वर्मा ने बताया कि जो चीजें सांस्कृतिक धरोहर के रूप में अच्छी हैं, उन्हें डंके की चोट पर सबके सामने कहना और युगानुकूल अनुकरण करना, और उसके बारे में छात्रों के मन में या सारे समाज के मन में आत्म-सम्मान का भाव उत्पन्न करना ही विद्यार्थी परिषद् का कार्य है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् समरसता युक्त व्यक्ति निर्माण से पर्यावरणयुक्त जीवनशैली तक की यात्रा पर अनवरत चल रही है।
परिषद ने अराजक नहीं रचनात्मक को अपने कार्य का आधार बनाया। विद्यार्थी, शिक्षक एवं शिक्षाविद ऐसे शैक्षिक परिवार की कल्पना आज परिषद ने साकार की है । हम देह लेकर आएं थे परिषद् ने ध्येय देकर जीवन की दिशा सार्थकता और दिखाई है।
कार्यक्रम में जबलपुर महानगर अध्यक्ष डॉ देवेंद्र पोढ़ादे, महानगर मंत्री ऐश्वर्य सोनकर , महानगर छात्रा कार्य प्रमुख आँचल मिश्रा , प्रांत सह मंत्री अरीन पांडेय, महानगर सह मंत्री आदर्श रावत, अनमोल मिश्रा , आर्यन पुंज , जानवी पंजवानी , शोभित मिश्रा , रोहित पांडेय ,गौरव वाल्मीकि , प्रफुल्ल तिवारी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

भवदीय
ऐश्वर्य सोनकर
महानगर मंत्री

दीपक सेठी
कैट प्रदेश सचिव

 

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required