Search for:

मैं आज़ाद हूँ का सफल मंचन

मैं आज़ाद हूँ का सफल मंचन

उन्नाव – जिला प्रशासन तथा जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद्, उन्नाव द्वारा क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद जी की जन्म शताब्दी का आयोजन निराला प्रेक्षागृह, उन्नाव में किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप जलाकर जिलाधिकारी गौरांग राठी ने किया l
इस अवसर पर लखनऊ की अनादि सांस्कृतिक, शैक्षिक एवं सामाजिक संस्था द्वारा चंद्रशेखर आज़ाद के अविस्मरणीय प्रसंगो पर आधारित नाटक “मैं आज़ाद हूँ” का सफल मंचन श्रीमती मुन्नी देवी के निर्देशन में किया।
इस नाटक में अंग्रेज अफसरों द्वारा क्रांतिकारियों के परिवार को किस प्रकार यातनाएं दी जाती है का दृश्य प्रस्तुत किया गया साथ की आज़ाद के चने वाले के संग की गयी ईमानदारी, विधवा माँ को अपनी बेटी की शादी के लिए अपने को स्वयं गिरफ्तार करवाकर पांच हज़ार रूपए दिलवाये और विषम परिस्थिति में अपने गुरूजी की बेटी की शादी में काम करने वाले दृश्यों को दिखाया गया ।
मंच पर आज़ाद की सशक्त भूमिका सूरज गौतम द्वारा की गयी साथ ही अनिल कुमार, अंशिका सक्सेना, मोनिका अग्रवाल, गुरुदत्त पांडेय, संदीप देव, अज़हर सिद्दीकी, वैभव कश्यप, मनीष पाल ने भी अभिनय किया । नाटक में राहुल शर्मा ने सशक्त संगीत दिया । इस अवसर पर संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम अधिकारी के. के. पाठक और दिनेश भी उपस्थित रहे ।
रिपोर्ट – पण्डित बेअदब लखनवी
मीडिया प्रभारी

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required